डिजिटल यौन अपराधों के खिलाफ दक्षिण कोरिया और वियतनाम हुए एकजुट

29 Sep, 2024 16:17 PM
डिजिटल यौन अपराधों के खिलाफ दक्षिण कोरिया और वियतनाम हुए एकजुट
सियोल, 29 सितम्बर (आईएएनएस): दक्षिण कोरिया और वियतनाम ने डिजिटल यौन हिंसा और ऑनलाइन जुए जैसे अंतरराष्ट्रीय अपराधों से निपटने के लिए सहयोग बढ़ाने पर सहमति जताई है। दक्षिण कोरियाई पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

सोल मेट्रोपॉलिटन पुलिस एजेंसी के प्रमुख चो जी-हो ने हनोई की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान वियतनाम के प्रधानमंत्री फाम मिन्ह चिन्ह और सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री लुओंग टैम क्वांग से मुलाकात की।

इस दौरान चो और क्वांग ने अवैध ऑनलाइन जुए और डिजिटल सेक्स अपराधों में सहयोग बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की।

प्रधानमंत्री के साथ अपनी बैठक में चो ने कहा कि पुलिस ज्वाइंट प्रोजेक्ट्स के जरिए वियतनामी लोगों और वियतनाम में रहने वाले दक्षिण कोरियाई नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करना जारी रखेगी।

इस बीच दक्षिण कोरिया के वित्त मंत्रालय ने रविवार को जानकारी दी कि सोल और लंदन ने एक नया हाई लेवल डायलॉग पैनल शुरू किया है जिसका मकसद व्यापक आर्थिक और वित्तीय मुद्दों पर मजबूत सहयोग के तरीकों पर चर्चा करना है।

द्विपक्षीय आर्थिक एवं वित्तीय वार्ता की उद्घाटन बैठक गुरुवार को लंदन में हुई, जिसमें दक्षिण कोरिया के उप वित्त मंत्री चोई जी-यंग और ब्रिटेन के एचएम ट्रेजरी के महानिदेशक लिंडसे वाइट भी मौजूद थे।

इसके अलावा विदेश मंत्रालय ने रविवार को बताया कि दक्षिण कोरिया और चीन के शीर्ष राजनयिकों ने दोनों देशों के बीच उच्च स्तरीय बैठकें जारी रखने पर सहमति जताई। इससे भविष्य में राष्ट्रपति यून सुक योल और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच शिखर सम्मेलन का संकेत मिलता है।

दक्षिण कोरियाई विदेश मंत्रालय के अनुसार, विदेश मंत्री चो ताए-युल और उनके चीनी समकक्ष वांग यी ने शनिवार (स्थानीय समय) को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के दौरान द्विपक्षीय संबंधों और कोरियाई प्रायद्वीप पर सुरक्षा पर चर्चा के दौरान यह सहमति जताई।




सौजन्य मीडिया ग्रुप: आईएएनएस


मुख्य समाचार


 

 

Scroll to Top