यूपी में अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग सरकार की उद्योग नीति बन गई है : समाजवादी पार्टी

28 Sep, 2024 17:46 PM
यूपी : भाजपा सरकार में अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग उद्योग नीति बन गई - सपा
लखनऊ, 28 सितंबर (आईएएनएस): । उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी सरकार के दौरान मंत्री रहे रविदास मेहरोत्रा ने शनिवार को आईएएनएस से खास बातचीत की। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी की भाजपा सरकार में अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग उद्योग नीति बन गई है।

भाजपा सरकार के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि भाजपा मंडल के पदाधिकारियों से 'जी' कहकर बता करें, इसको लेकर सपा नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अधिकारी निरंकुश हो गए हैं, वो विधायकों की बात तो सुन नहीं रहे हैं। जबकि, भाजपा के मंत्री कह रहे हैं कि वो पार्टी कार्यकर्ताओं को 'जी' कहकर बात करें। प्रदेश में कोई भी अधिकारी अपने समय से कार्यालय में बैठता नहीं है। अफसरशाही निरंकुश हो गई है, बिना पैसा दिए कहीं कोई काम नहीं हो रहा है। पुलिस थाने लूट के केंद्र बन गए हैं, भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुंच चुका है और जनता परेशान है।

सपा नेता ने आगे कहा कि भाजपा सरकार के मंत्री और विधायक, अधिकारियों पर दबाव डालकर उनसे गलत कार्य करवाना चाहते हैं। ऐसा नहीं करने पर उनको धमकी दी जाती है। जो अधिकारी, विधायकों को 'जी' करके बात नहीं कर रहा है, उसको बोला जा रहा है कि कार्यकर्ताओं को 'जी' करके बात करें। ऐसे में यहां पर भाजपा सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है। कोई भी अधिकारी भाजपा नेताओं की बात नहीं सुन रहा है, क्योंकि नेता गलत काम करा रहे हैं। प्रदेश में अफसरशाही निरंकुश हो गई है और पैसा लेकर ट्रांसफर किए जा रहे हैं। इस सरकार में ट्रांसफर-पोस्टिंग उद्योग नीति बन गई है।

सपा नेता ने आगे कहा कि वैसे तो अधिकारियों को सबको 'जी' कहकर बात करनी चाहिए, लेकिन जब पैसा देकर ट्रांसफर-पोस्टिंग की जा रही, तो अधिकारी जनता और विधायकों की बात सुनने को तैयार नहीं हो रहे हैं।

यूनाइटेड नेशन की बैठक में पाकिस्तान ने भारत की बढ़ती सैन्य क्षमता पर हैरानी जताते हुए खतरे की संभावना जताई है। इस सवाल के जवाब में सपा नेता ने तंज कसते हुए कहा कि कुछ कहने की पाकिस्तान की हिम्मत नहीं है, हमारे उत्तर प्रदेश के बराबर तो पाकिस्तान है, लेकिन, हमारी केंद्र की सरकार कमजोर है। प्रधानमंत्री मोदी पाकिस्तान में बिरयानी खाने के लिए जाते हैं। केंद्र सरकार के गलत नीतियों के कारण आज आतंकवाद बढ़ा हुआ है और पाकिस्तान ऐसा बोलने की हिम्मत कर पा रहा है।

अखिलेश यादव और अपराधियों के बीच करीबी होने के केशव प्रसाद मौर्य की टिप्पणी पर सपा नेता ने कहा कि केशव प्रसाद मौर्य बताएं कि उत्तर प्रदेश में टॉप 20 अपराधी कौन हैं? किसके ऊपर 50 से अधिक आपराधिक मुकदमे हैं? अगर इस लिस्ट को जारी कर दिया जाए तो इस बात का खुलासा हो जाएगा कि भाजपा अपराधियों और गुंडों की पार्टी है।




सौजन्य मीडिया ग्रुप: आईएएनएस


मुख्य समाचार


 

 

Scroll to Top