जिन्हें कोई जानता नहीं था, ‘मन की बात’ कार्यक्रम ने उन्हें पहचान दिलाई: पुष्कर सिंह धामी

29 Sep, 2024 15:53 PM
जिन्हें कोई जानता नहीं था, ‘मन की बात’ कार्यक्रम ने उन्हें पहचान दिलाई: पुष्कर सिंह धामी
देहरादून, 29 सितंबर (आईएएनएस): । उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 'मन की बात' के 10 साल पूरे होने पर बधाई दी है। रविवार को देहरादून में भाजपा कार्यकर्ताओं संग उन्होंने रेडियो कार्यक्रम सुना। धामी के मुताबिक इस कार्यक्रम ने कई लोगों को नई पहचान दिलाने का काम किया है।

कार्यक्रम के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की। कहा, 3 अक्टूबर को ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 10 साल पूरे हो रहे हैं। इस कार्यक्रम के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देता हूं।

उन्होंने कहा, 3 अक्टूबर से नवरात्रि भी शुरू हो रही है। ‘मन की बात’ कार्यक्रम में पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक साधक के रूप में प्रदेश की उन विभूतियों को सामने लेकर आए, जो अपनी जगह पर साधना तो करते थे लेकिन, उन्हें वह पहचान नहीं मिली थी। जिसके वह हकदार थे। आज वह दूसरे लोगों के लिए प्रेरणा के स्त्रोत बने हैं।

पुष्कर सिंह धामी ने कहा, ‘मन की बात’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री हमेशा उत्तराखंड का जिक्र करते हैं। आज भी उन्होंने उत्तरकाशी के एक गांव का जिक्र किया। गांव के लोगों द्वारा स्वच्छता का अभियान चलाया जा रहा है। ‘मन की बात’ कार्यक्रम से देश को नई प्रेरणा मिली है।

पुष्कर सिंह धामी ने एक्स पर लिखा, देहरादून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘मन की बात’ कार्यक्रम का 114 वां संस्करण सुना। प्रधानमंत्री द्वारा शुरू किए गए इस लोकप्रिय कार्यक्रम को 10 वर्ष पूर्ण होने वाले हैं और पिछले एक दशक में करोड़ों की संख्या में देशवासी इस कार्यक्रम से जुड़े हैं।

आज के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने क्रिएट इन इंडिया, मेक इन इंडिया, स्थानीय उत्पादों के प्रयोग एवं उनके प्रचार-प्रसार जैसे विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की। साथ ही उन्होंने झाला (उत्तरकाशी) में ग्राम वासियों द्वारा चलाए जा रहे ‘थैंक्यू नेचर’ अभियान का अनुसरण करने की अपील भी की। यह अभियान अत्यंत सराहनीय एवं अनुकरणीय है, आप समस्त प्रदेशवासियों से अपील करता हूं कि आप भी इस अभियान से जुड़कर अपने क्षेत्र को स्वच्छ बनाएं एवं प्रकृति के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त करें।




सौजन्य मीडिया ग्रुप: आईएएनएस


मुख्य समाचार


 

 

Scroll to Top