हजारीबाग में कोल ट्रांसपोर्टिंग कंपनी के सेंटर पर हमला कर पांच वाहनों में आग लगाई

01 Oct, 2024 11:01 AM
हजारीबाग में कोल ट्रांसपोर्टिंग कंपनी के सेंटर पर हमला कर पांच वाहनों में आग लगाई
हजारीबाग, 1 अक्टूबर ( आईएएनएस)। हजारीबाग जिले के केरेडारी थाना क्षेत्र स्थित एनटीपीसी (नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन) की कोल माइन्स से ट्रांसपोर्ट करने वाली पीएनएम कंपनी के सेंटर पर सोमवार-मंगलवार की रात हथियारबंद लोगों ने हमला कर पांच गाड़ियों में आग लगा दी।

पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि हमले और आगजनी के पीछे किसी नक्सली संगठन का हाथ है या स्थानीय आपराधिक गिरोह का। बताया गया कि रात करीब 2:30 बजे एक दर्जन हथियारबंद लोग मौके पर पहुंचे और फायरिंग कर दहशत फैला दी।

उन्होंने मौके पर मौजूद वाहन चालकों की पिटाई भी की। इसके बाद उन्होंने वाहनों पर पेट्रोल-डीजल उड़ेलकर आग लगा दी। इलाके में ट्रांसपोर्ट करने वाली कंपनियों से रंगदारी और लेवी वसूली के लिए नक्सली एवं आपराधिक संगठन अक्सर इस तरह की घटनाएं अंजाम देते हैं।

चार दिन पहले भी इसी इलाके में एक ट्रांसपोर्ट कंपनी के कार्यालय में घुसकर अपराधियों ने गोलीबारी की थी। वारदात की जानकारी मिलने के बाद मंगलवार सुबह फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाई गई। हालांकि सभी गाड़ियां जलकर राख हो गई हैं। जिस सेंटर पर हमला हुआ है, वह हजारीबाग के केरेडारी और टंडवा को जोड़ने वाली सड़क के किनारे स्थित है।

हजारीबाग के एसपी अरविंद कुमार सिंह और डीएसपी कुलदीप कुमार भी मौके पर पहुंचे हैं। पुलिस ने मौके से गोलियों के कुछ खोखे पर बरामद किए हैं।

-




सौजन्य मीडिया ग्रुप: आईएएनएस


मुख्य समाचार


 

 

Scroll to Top