जम्मू-कश्मीर: किश्तवाड़ में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

जम्मू, 3 अक्टूबर ( आईएएनएस): । जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के चटरू इलाके में गुरुवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई।

जम्मू-कश्मीर: किश्तवाड़ में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू
Advertisement

पुलिस ने बताया, "सुरक्षाबलों को किश्तवाड़ जिले के चटरू इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया। जब आतंकियों ने खुद को सुरक्षाबलों से घिरा देखा तो उन्होंने उन पर फायरिंग कर दी। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की।"

हालांकि, अभी किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है।

हाल के दिनों में जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच कई मुठभेड़ें हुई हैं, जिनमें कई आतंकवादी और उनके कमांडर मारे गए हैं। कई जवान भी हताहत हुए हैं।

शुरुआत में पुंछ और राजौरी जिलों तक सीमित आतंकवादी गतिविधियां अब जम्मू के अन्य क्षेत्रों में भी फैल रही हैं। ये क्षेत्र कुछ वर्ष पहले तक ऐसी घटनाओं से मुक्त थे। चिनाब घाटी, उधमपुर और कठुआ को आतंकवाद मुक्त घोषित कर दिया गया था।

Advertisement

प्रशिक्षित आतंकवादी वाहनों पर घात लगाकर हमला कर रहे हैं और ग्रेनेड, कवच-भेदी गोलियों के साथ-साथ एम4 असॉल्ट राइफलों का भी इस्तेमाल कर रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों द्वारा अत्याधुनिक हथियारों के इस्तेमाल से खतरे के स्तर में बढ़ोतरी का संकेत मिलता है। लगातार हो रहे हमलों के कारण राजनीतिक आलोचना हुई है, सुरक्षा के कड़े उपाय करने की मांग की गई है और लोगों में चिंता बढ़ गई है। पिछले कुछ सालों में कश्मीर घाटी को जम्मू से अलग करने वाले पीर पंजाल इलाके में उग्रवाद में उछाल देखा गया है।

Advertisement

 

X
{ "vars": { "gtag_id": "G-EZNB9L3G53", "config": { "G-EZNB9L3G53": { "groups": "default" } } }, "triggers": { "trackPageview": { "on": "amp-next-page-scroll", "request": "pageview", "scrollSpec": { "useInitialPageSize": true } } } }