एसटी हसन अलगाववाद की भाषा बोल रहे हैं: जयवीर सिंह

लखनऊ, 3 अक्टूबर ( आईएएनएस): । उत्तर प्रदेश के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने समाजवादी पार्टी से पूर्व सांसद एसटी हसन के उस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है जिसमें उन्होंने मुस्लिम समुदाय के युवाओं को चेताया था कि गरबा महोत्सव में न जाएं, नहीं तो ‘लव जिहाद’ और मॉब लिंचिंग का शिकार होना पड़ेगा।

सपा के पूर्व सांसद एसटी हसन अलगाववाद की भाषा बोल रहे हैं: जयवीर सिंह
Advertisement

सपा के पूर्व सांसद के इस बयान पर मंत्री जयवीर सिंह ने कहा है कि वह अलगाववाद की भाषा बोल रहे हैं। सामाजिक तानाबाना कमजोर करने का प्रयास किया जा रहा है। मैं समझता हूं कि यह उचित नहीं है। उन्होंने कहा, हिंदुस्तान की परंपरा रही है और यहां पर सामाजिक तानाबाना इतना मजबूत रहा है कि जब मुस्लिम समुदाय के यहां ईद होती है तो हिन्दू भाई उन्हें मुबारकबाद देने जाते हैं। पूरे भारत में सामाजिक तानाबाना को मजबूत करने की परंपरा रही है। इससे भाईचारा कायम रहता है। हम चाहते हैं कि भाईचारा कायम रहे। लेकिन कुछ लोग अपने स्वार्थ के लिए भाईचारे को खत्म करने में लगे हुए हैं।

Advertisement

क्या उत्तर प्रदेश में भी आधार कार्ड या अन्य किसी आईडी के आधार पर गरबा महोत्सव में एंट्री दी जाएगी? इस पर पर्यटन मंत्री ने कहा, यहां इस तरह की ऐसी कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है।

पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने आगे कहा, आज नवरात्रि का पहला दिन है और यह पावन पर्व भारतीय संस्कृति और मान्यताओं के अनुरूप नौ दिनों तक चलेगा। हमारे पर्यटन और संस्कृति विभाग ने यह भी निर्णय लिया है कि जिन 75 जिलों में आज से नवरात्रि का पर्व शुरू हुआ है, वहां इन नौ दिनों में हमारे मंदिरों में शास्त्रों का पाठ और रामायण का पाठ होगा। देवी की आराधना को समर्पित सांस्कृतिक कार्यक्रम भी लोगों की भावनाओं के अनुरूप होंगे।

Advertisement

हाथरस भगदड़ मामले पर पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने कहा, लंबी जांच के बाद उच्च स्तरीय जांच भी कराई गई, उसकी रिपोर्ट आएगी। फिर कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा।

Advertisement

 

X
{ "vars": { "gtag_id": "G-EZNB9L3G53", "config": { "G-EZNB9L3G53": { "groups": "default" } } }, "triggers": { "trackPageview": { "on": "amp-next-page-scroll", "request": "pageview", "scrollSpec": { "useInitialPageSize": true } } } }