श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को पारी और 154 रनों से हराया; 2-0 से सीरीज जीती

गाले, 29 सितंबर ( आईएएनएस): । श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को पारी और 154 रनों से हराकर रविवार को गाले में दूसरे टेस्ट के चौथे दिन 2-0 से सीरीज जीत ली। इस बड़ी जीत के साथ, श्रीलंका ने अपने डब्लूटीसी अंक प्रतिशत को 55.55 प्रतिशत तक सुधारा और अपना तीसरा स्थान बरकरार रखा।

श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को पारी और 154 रनों से हराया; 2-0 से सीरीज जीती
Advertisement

न्यूजीलैंड, जिसने डब्लूटीसी स्टैंडिंग में तीसरे स्थान पर रहकर सीरीज की शुरुआत की, अब 37.5 फीसदी अंक प्रतिशत के साथ सातवें स्थान पर खिसक गया है। इसका मतलब यह भी है कि इंग्लैंड, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका सभी एक स्थान ऊपर चढ़कर क्रमशः चौथे, पांचवें और छठे स्थान पर आ गए हैं।

गाले में श्रीलंका की जीत के मुख्य सूत्रधार डेब्यू करने वाले ऑफ स्पिनर निशान पीरिस थे, जिन्होंने 9-203 के कुल आंकड़े के साथ मैच समाप्त किया और दूसरी पारी में 6-170 विकेट लिए। बाएं हाथ के स्पिनर प्रभात जयसूर्या ने मैच में 9-181 विकेट लिए और दोनों टेस्ट में 21.38 की औसत से 18 विकेट लिए। उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

Advertisement

199/5 से आगे खेलते हुए, न्यूजीलैंड ने अपने ओवरनाइट बल्लेबाजों ग्लेन फिलिप्स और टॉम ब्लंडेल के अर्धशतकों और मिशेल सेंटनर के 67 रनों की बदौलत अपरिहार्य को टालने की कोशिश की, लेकिन पीरिस और जयसूर्या ने तीनों सहित शेष विकेट चटका दिए और मेहमान टीम अपनी दूसरी पारी में 360 रन पर आउट हो गई, जबकि पहली पारी में वे 88 रन पर आउट हो गए थे और उन्हें फॉलोऑन खेलना पड़ा था।

ऑलराउंडर कामिंदू मेंडिस को उनके नाबाद 182 रनों के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जबकि श्रीलंका ने 602/5 रन बनाकर पारी घोषित की, जो उनके लिए बड़ी जीत हासिल करने के लिए पर्याप्त था। श्रीलंका की लगातार तीसरी जीत का मतलब है कि उनके पास अगले साल लॉर्ड्स में होने वाले अपने पहले डब्लूटीसी फाइनल को सुरक्षित करने का सुनहरा अवसर है।

Advertisement

श्रीलंका की आगामी डब्लूटीसी सीरीज़ दक्षिण अफ्रीका (विदेश में, दो टेस्ट) और ऑस्ट्रेलिया (घर पर, दो टेस्ट) के खिलाफ हैं। इन सभी मैचों में जीत से उनका पॉइंट प्रतिशत 69.23 तक बढ़ सकता है। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड 16 अक्टूबर से 5 नवंबर तक बेंगलुरु, पुणे और मुंबई में भारत के खिलाफ होने वाले अपने आगामी तीन मैचों के दौरे के माध्यम से खोई हुई जमीन को वापस पाने की कोशिश करेगा।

Advertisement

 

X
{ "vars": { "gtag_id": "G-EZNB9L3G53", "config": { "G-EZNB9L3G53": { "groups": "default" } } }, "triggers": { "trackPageview": { "on": "amp-next-page-scroll", "request": "pageview", "scrollSpec": { "useInitialPageSize": true } } } }