अक्टूबर में दो टेस्ट मैचों के लिए बांग्लादेश का दौरा करेगी द.अफ्रीका की टीम

30 Sep, 2024 17:27 PM
अक्टूबर में दो टेस्ट मैचों के लिए बांग्लादेश का दौरा करेगी द.अफ्रीका
जोहान्सबर्ग, 30 सितंबर (आईएएनएस): । दक्षिण अफ्रीका की टीम अगले महीने बांग्लादेश के दौरे पर जाएगी। आज (सोमवार) क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने पुष्टि की है कि उनकी टीम 21 अक्टूबर से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश का दौरा करेगी।

सीएसए ने एक बयान में बताया कि हाल ही में उसके ऑपरेशन मैनेजर, टीम सिक्योरिटी मैनेजर, सुरक्षा सलाहकार और दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर्स एसोसिएशन के एक प्रतिनिधि ने सुरक्षा आकलन किया गया था।

इससे अफ्रीका दक्षिण शेख हसीना के नेतृत्व वाली सरकार के तख्तापलट के बाद बांग्लादेश में द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला के लिए दौरा करने वाली पहली टीम बन जाएगी।

महिला टी20 विश्व कप 2024, जो मूल रूप से बांग्लादेश में होना था, वहां सरकार विरोधी प्रदर्शनों के कारण यूएई में शिफ्ट कर दिया गया। हसीना के देश छोड़ कर भारत जाने के बाद, नोबेल पुरस्कार विजेता मुहम्मद यूनुस के नेतृत्व वाली अंतरिम सरकार वर्तमान में देश की कमान संभाल रही है।

दौरे के कार्यक्रम के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम 16 अक्टूबर को ढाका पहुंचेगी, जहां उसका पहला टेस्ट मैच 21 से 25 अक्टूबर तक ढाका के मीरपुर स्थित शेर-ए-बांग्ला राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेला जाएगा।

इसके बाद, दोनों टीमें 29 अक्टूबर से 2 नवंबर तक होने वाले दूसरे मैच के लिए चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम का दौरा करेंगी। दक्षिण अफ्रीका वर्तमान में चल रही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) तालिका में छठे स्थान पर है।

अब तक उसने छह मैच खेले हैं। इसमें से दो में जीत और तीन में हार मिली है और एक मैच ड्रॉ रहा है। अगले साल लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल के लिए क्वालीफाई करने का मौका पाने के लिए दक्षिण अफ्रीका को डब्ल्यूटीसी चक्र में अपने शेष छह मैचों में से कम से कम पांच जीतने की जरूरत है।




सौजन्य मीडिया ग्रुप: आईएएनएस


मुख्य समाचार


 

 

Scroll to Top