पीएम मोदी को देखते ही चहक उठे क्रिस गेल, हाथ जोड़कर किया अभिवादन

नई दिल्ली, 2 अक्टूबर ( आईएएनएस): । वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल ने पीएम मोदी से मुलाकात का वीडियो शेयर किया है। इस दौरान 'यूनिवर्स बॉस' काफी खुश दिखे और उन्होंने मुलाकात के दौरान हाथ जोड़कर पीएम मोदी का अभिवादन किया।

पीएम मोदी को देखते ही चहक उठे क्रिस गेल, हाथ जोड़कर किया अभिवादन
Advertisement

गेल ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया और कैप्शन में, लिखा, "भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर सम्मान की अनुभूति हुई। जमैका टू इंडिया।"

वीडियो में गेल को पीएम मोदी को 'नमस्ते' कहते हुए देखा जा सकता है।

वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर क्रिस गेल ने जमैका के प्रधानमंत्री एंड्रयू होलनेस की भारत की द्विपक्षीय यात्रा के दौरान पीएम मोदी से मुलाकात की।

होलनेस सोमवार को ऐतिहासिक चार दिवसीय यात्रा पर नई दिल्ली पहुंचे, जो जमैका के किसी लीडर की भारत की पहली द्विपक्षीय यात्रा है। जमैका के प्रधानमंत्री की यह यात्रा 3 अक्टूबर तक जारी रहेगी। बता दें, पीएम मोदी ने खुद उन्हें इसके लिए निमंत्रण दिया था।

Advertisement

सोमवार को भारत पहुंचने के बाद जमैका के प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखा, "भारत की हमारी कार्य यात्रा के दौरान उनके साथ यहां होना बहुत अच्छा है। मैं भारतीय मूल के जमैका के व्यापारियों से मिलकर भी बहुत खुश हूं। क्रिस गेल सिर्फ जमैका में ही एक आइकन नहीं हैं बल्कि उन्हें भारत में भी उनके क्रिकेट कौशल के लिए जाना जाता है। क्रिकेट फैंस उन्हें खूब पसंद करते हैं और यहां उनका सम्मान भी किया जाता है।"

भारत और जमैका के बीच गहरा रिश्ता है, जो मजबूत सांस्कृतिक और ऐतिहासिक संबंधों, साझा औपनिवेशिक अतीत, लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति प्रतिबद्धता और क्रिकेट के प्रति पारस्परिक जुनून पर आधारित है।

Advertisement

क्रिस गेल की बात करे तो वह दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। वह 'यूनिवर्स बॉस' के नाम से मशहूर हैं।

उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 103 टेस्ट, 301 वनडे और 79 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने टेस्ट में 7214 रन, वनडे में 10480 और टी20 में 1899 रन बनाए हैं। गेल इतिहास के सबसे सफल टी20 बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 17 साल के करियर में 22 शतक और 88 अर्धशतक सहित 14,562 रन बनाए हैं।

उनके नाम कई रिकॉर्ड हैं और वह गेंदबाजों को छकाने के लिए जाने जाते हैं। उनके नाम 15 टेस्ट शतक हैं, साथ ही गेल टेस्ट मैचों में दो तिहरे शतक लगाने वाले दुनिया के चार बल्लेबाजों में से एक हैं।

Advertisement

इसके अलावा, 2007 टी20 विश्व कप के पहले मैच में गेल ने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बनकर क्रिकेट इतिहास रच दिया। जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने सिर्फ 57 गेंदों पर 117 रन बनाए थे।

Advertisement

 

X
{ "vars": { "gtag_id": "G-EZNB9L3G53", "config": { "G-EZNB9L3G53": { "groups": "default" } } }, "triggers": { "trackPageview": { "on": "amp-next-page-scroll", "request": "pageview", "scrollSpec": { "useInitialPageSize": true } } } }