दक्षिण अफ्रीका के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटे तबरेज शम्सी

नई दिल्ली, 3 अक्टूबर ( आईएएनएस): । स्पिनर तबरेज शम्सी ने अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने का फैसला किया है। 2016 में दक्षिण अफ्रीका की टीम में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू के बाद से उन्होंने सभी प्रारूपों में कुल 167 विकेट लिए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटे तबरेज शम्सी
Advertisement

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने एक संयुक्त बयान में बताया कि इस कदम से 34 वर्षीय शम्सी को दुनिया भर की अलग-अलग लीगों में भाग लेने के लिए स्वतंत्रता मिलेगी, जबकि वह सफेद बाल के दोनों प्रारूपों में दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्व करने के लिए उपलब्ध रहेंगे।

शम्सी ने बयान में कहा, "मैंने अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटने का फैसला किया है, ताकि घरेलू सत्र के दौरान मैं फ्री रह सकूं, जिससे मुझे सभी उपलब्ध अवसरों का लाभ उठाने और अपने परिवार के लिए भी समय मिल सके।

"इससे प्रोटियाज के लिए खेलने की मेरी क्षमता या प्रेरणा पर किसी भी तरह से असर नहीं पड़ेगा और जब भी मेरी जरूरत होगी मैं अपने देश के लिए खेलने के लिए हमेशा उपलब्ध रहूंगा। टीम के लिए विश्व कप जीतना हमेशा से मेरा सपना रहा है और कोई भी फ्रेंचाइजी लीग मेरे देश के लिए खेलने से ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं होगी।"

Advertisement

शम्सी से पहले केन विलियमसन, डेवोन कॉन्वे और फिन एलन जैसे अन्य देशों के खिलाड़ियों ने भी यह फैसला लिया था।

सीएसए ने कहा, ''हम शम्सी के फैसले का सम्मान करते हैं और अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनों और अपनी घरेलू टीम टाइटन्स के माध्यम से दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के प्रति उनके निरंतर समर्पण पर हमें पूरा भरोसा है।''

Advertisement

 

X
{ "vars": { "gtag_id": "G-EZNB9L3G53", "config": { "G-EZNB9L3G53": { "groups": "default" } } }, "triggers": { "trackPageview": { "on": "amp-next-page-scroll", "request": "pageview", "scrollSpec": { "useInitialPageSize": true } } } }