निगम के कर्मचारियों ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुहिम से लोग हो रहे हैं जागरुक’

02 Oct, 2024 12:42 PM
निगम के कर्मचारियों ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुहिम से लोग हो रहे हैं जागरुक’
नई दिल्ली, 2 अक्टूबर (आईएएनएस): । दिल्ली के लोधी कॉलोनी में दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों ने गांधी जयंती के मौके पर स्वच्छता अभियान चलाया। निगम के कर्मचारियों के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व नई दिल्ली से भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज भी पहुंचे।

जेपी नड्डा ने स्वच्छता अभियान में योगदान देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा साल 2014 में शुरू किए गए स्वच्छता अभियान के महत्व को कर्मचारियों के बीच साझा किया। जेपी नड्डा ने निगम के कर्मचारियों का हौसला भी बढ़ाया और अच्छे कार्य करने की शुभकामनाएं दी। साथ ही निगम के कर्मचारियों को कहा कि वह स्वच्छता अभियान को मिशन के तौर पर लेते हुए अन्य लोगों को भी जागरूक करें।

जेपी नड्डा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, "राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने स्वच्छता की पुरजोर वकालत की, जिसका भारत की चेतना पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा। हालांकि, यह हमारे दूरदर्शी प्रधानमंत्री थे जिन्होंने इस भावना को एक राष्ट्रव्यापी क्रांति में बदल दिया, और लाखों लोगों को स्वच्छ भारत की ओर प्रेरित किया। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी ने स्वच्छता का आह्वान किया था। लेकिन स्वच्छता की इस भावना को एक जन आंदोलन बनाने का काम हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है।"

लोधी कॉलोनी में जेपी नड्डा, बांसुरी स्वराज के साथ सफाई अभियान में शामिल होने वाले निगम के कर्मचारियों ने से बात की।

निगम के सफाई कर्मचारी आजाद ने बताया कि वह लोधी कॉलोनी इलाके में साफ सफाई का काम करते हैं। आज देश के इतने बड़े नेता से मुलाकात हुई, काफी अच्छा लग रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहुत अच्छी मुहिम चलाई है। मुलाकात के दौरान जेपी नड्डा ने कहा है कि अपना काम अच्छे से करें।

निगम के सफाई कर्मचारी सुभाष ने बताया कि जेपी नड्डा ने हम सभी का हौसला बढ़ाया है। हम लोग रोजाना सुबह 7 बजे से 3 बजे तक साफ-सफाई का काम करते हैं। आज साथ में सहयोग करने के लिए जेपी नड्डा आएंगे, इसके बारे में सोचा नहीं था। उनके साथ काम करके अच्छा लगा। प्रधानमंत्री मोदी ने स्वच्छता अभियान की अच्छी मुहिम चलाई है।




सौजन्य मीडिया ग्रुप: आईएएनएस


मुख्य समाचार


 

 

Scroll to Top