पीएम मोदी ने बांग्लादेशी घुसपैठ, भ्रष्टाचार और आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस-झामुमो-राजद को घेरा

02 Oct, 2024 18:50 PM
पीएम मोदी ने बांग्लादेशी घुसपैठ, भ्रष्टाचार और आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस-झामुमो-राजद को घेरा
हजारीबाग, 2 अक्टूबर (आईएएनएस): । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को झारखंड के हजारीबाग में परिवर्तन महारैली को संबोधित करते हुए राज्य में बांग्लादेशी घुसपैठ, भ्रष्टाचार और आरक्षण के मुद्दे पर राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) पर जोरदार जुबानी हमले किए।

बांग्लादेशी घुसपैठ की समस्या को भयावह बताते हुए पीएम मोदी ने कहा "सत्ता में बने रहने के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस ने अपना एक नया वोट बैंक तैयार करने के लिए झारखंड को ही बलि पर चढ़ा दिया है। वोट बैंक का खेल कितना खतरनाक है, संथाल परगना इसका जीता जागता सबूत है, जहां आदिवासी आबादी लगातार कम हो रही है। डेमोग्राफी में इतना तेज बदलाव और आदिवासियों एवं हिंदुओं की घटती आबादी का सच हर किसी को दिख रहा है, लेकिन झारखंड सरकार को यह नहीं दिखता। वे मानने को तैयार नहीं हैं कि जनसंख्या संतुलन बिगड़ रहा है। हाईकोर्ट ने इसे गंभीर मामला बताते हुए चिंता जताई है, लेकिन झामुमो सरकार अदालत में हलफनामा देकर घुसपैठ से इनकार कर रही है।"

उन्होंने कहा कि झामुमो, कांग्रेस और राजद की गठबंधन सरकार ने राज्य की योजनाओं के साथ-साथ केंद्र की योजनाओं में जमकर लूट मचा रखी है। ये लोग गरीब के राशन और पानी का पैसा तक हड़प रहे हैं। जल जीवन मिशन में राज्य में हुए कथित घोटाले की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि देश का गरीब से गरीब परिवार भी अपने घर के बाहर राहगीरों की सेवा के लिए पानी का मटका रखता है, लेकिन ये लोग पानी की योजना का पैसा भी खा गए।

झारखंड में विगत महीनों में जांच एजेंसियों की कार्रवाई में करोड़ों की रकम बरामदगी का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पैसे की ऐसी बंदरबांट कहीं और नहीं दिखी। उन्होंने कहा, "मैं लंबे समय से सार्वजनिक जीवन में हूं। सीएम और पीएम रहा, लेकिन इतने नोट कभी नहीं देखे, जितने झारखंड में कांग्रेस के नेताओं के घरों से बरामद होते टीवी पर देखा। जेएमएम और कांग्रेस सरकार की विदाई होने को है तो इन्होंने भ्रष्टाचार की स्पीड और बढ़ा दी है। पिछले दो सप्ताह में हजारों ट्रांसफर हुए हैं। यहां ट्रांसफर-पोस्टिंग का बड़ा उद्योग चल रहा है। करोड़ों रुपए का खेल जेएमएम ने किया है। लेकिन, यह खेल अब नहीं चलने वाला है।"

प्रधानमंत्री ने कहा कि जल्द ही सरकार भी बदलेगी और लूट का हिसाब भी होगा। उन्होंने कहा, "अब पाई-पाई का हिसाब होने वाला है।"

झामुमो पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि यह पुरानी झामुमो नहीं है। आज इस पार्टी को वे लोग चला रहे हैं, जो झारखंड की सदियों पुरानी पहचान को मिट्टी में मिलाना चाहते हैं। इनके लोग और कांग्रेस में बैठे इनके आका झारखंड में आदिवासी समाज को अल्पसंख्यक बनाना चाहते हैं। उन्होंने आदिवासियों को हमेशा ठगा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर आरक्षण खत्म करने की साजिश का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ये लोग "एससी-एसटी और पिछड़ों का आरक्षण खत्म कर अपने वोट बैंक को देना चाहते हैं", लेकिन जब तक भाजपा है, तब तक आरक्षण को कोई खत्म नहीं कर सकता।




सौजन्य मीडिया ग्रुप: आईएएनएस


मुख्य समाचार


 

 

Scroll to Top