बरेली में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, पांच की मौत, चार घायल

02 Oct, 2024 23:06 PM
बरेली में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, पांच की मौत, चार घायल
बरेली, 2 अक्टूबर (आईएएनएस): । उत्तर प्रदेश से बरेली जिले में बुधवार को एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गये।

जानकारी के मुताबिक, घटना जिले के आंवला तहसील स्थित सिरौली थाना अंतर्गत कल्याणपुर हैवतपुर की है। बताया जा रहा है कि यहां एक घर में अवैध रूप से पटाखों का निर्माण किया जा रहा था। इसी दौरान शाम पांच बजे के करीब एक जोर का धमाका हुआ।

धमाका इतना तेज था कि आसपास के मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए। कुछ कच्चे मकानों को भी नुकसान हुआ है। मकानों के मलबे के नीचे और लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच चुकी और राहत एवं बचाव का कार्य शुरू कर दिया गया है।

घटना में चार लोग घायल बताए जा रहे हैं। सभी को रामनगर के जन स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

गंभीर रूप से घायल दो महिलाओं में फातिमा (35) और सितारा (55) शामिल हैं। रहमान शाह (60) और छोटी बेगम (55) को सिर में चोट लगी है।

दीपावली से पहले इन दिनों जगह-जगह अवैध पटाखा फैक्ट्री चल रहे हैं। इनमें सुरक्षा के उपाय न अपनाये जाने के कारण अक्सर धमाके हो जाते हैं जिनमें कई लोगों की मौत की खबरें आ रही हैं। मरने वालों में सबसे ज्यादा गरीब मजदूर होते हैं।




सौजन्य मीडिया ग्रुप: आईएएनएस


मुख्य समाचार


 

 

Scroll to Top