शारदीय नवरात्रि की शाह, नड्डा और खड़गे ने दी शुभकामनाएं

03 Oct, 2024 08:32 AM
shah, nadda and kharge (File pic)
नई दिल्ली, 3 अक्टूबर (आईएएनएस): । शक्ति की उपासना के महापर्व शारदीय नवरात्रि की केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

एक्स के माध्यम से सभी ने शुभेच्छा प्रेषित की है। अमित शाह ने नवरात्रि को शक्ति की आराधना का महापर्व बताते हुए लिखा है, समस्त देशवासियों को नवरात्रि के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं। नवरात्रि, शक्ति की आराधना, आध्यात्मिक ऊर्जा के संचय और जगत जननी माँ अम्बे के नौ रूपों की उपासना का महापर्व है। मां दुर्गा से समस्त विश्व के कल्याण, सुख और शांति की कामना करता हूं।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तथा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सबकी मंगल कामना करते हुए मां गौरी को नमन किया है। उन्होंने लिखा है, सर्वमंगल मांगल्ये शिवे सवार्थ साधिके। शरण्येत्र्यंबके गौरी नारायणी नमोस्तुते।। शारदीय नवरात्रि के पावन पर्व की समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। मां जगत जननी सभी को सुख-सौभाग्य और ऊर्जस्वी जीवन प्रदान करें, यह प्रार्थना करता हूं।

वहीं, मल्लिकार्जुन खड़गे ने सर्वकल्याण की कामना की है। लिखा है, शक्ति स्वरूपा मां दुर्गा की आराधना के महापर्व, शारदीय नवरात्रि के पावन अवसर पर सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। आदिशक्ति की कृपा सभी पर बनी रहे और ये पावन पर्व आपके जीवन में सुख, समृद्धि, उल्लास एवं शांति का संचार करे, ऐसी मेरी मंगलकामना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन पहले ही देशवासियों को महालया की शुभकामनाएं दी थीं। उन्होंने कहा था, शुभ महालया! दुर्गा पूजा के नजदीक आने पर हम प्रार्थना करते हैं कि आशा, अच्छाई और सकारात्मकता हमेशा बनी रहे। मां दुर्गा हमें हमेशा खुशियां, शक्ति और अच्छे स्वास्थ्य का आशीर्वाद दें।

आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा से लेकर नवमी तिथि तक शारदीय नवरात्रि पड़ती है। पहले दिन मां दुर्गा के पहले स्वरूप मां शैलपुत्री की आराधना होती है। मां शैलपुत्री को शुद्ध घी का भोग लगाया जाता है।




सौजन्य मीडिया ग्रुप: आईएएनएस


मुख्य समाचार


 

 

Scroll to Top